32 C
Mumbai
Wednesday, May 1, 2024

14 जनवरी तक सारे स्कूल रहेंगे बन्द, यूपी बोर्ड के साथ सरकार कर रही बैठक

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

यूपी में बढ़ती ठंढ और तेजी से बढ़ते कोरोना के बाद सरकार ने स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। जिससे ओमिक्रोन के बढ़ते प्रभाव का असर बच्चों पर न हो सके इसका भी विषय शिक्षा विभाग की मीटिंग में उठाया गया है।

लखनऊ (यूपी) बढ़ते कोरोना और ओमिक्रोन के मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। इसमें बेसिक स्कूल के साथ अब इंटर कालेज भी शामिल कर लिए गए हैं। जिससे 10 वीं और 12 वीं के बच्चों की भी छुट्टियाँ हो गई हैं। हालांकि सरकार की ओर से जारी पत्र में इन छुट्टियों का कारण बढ़ती ठंढ को बताया जा रहा है। जबकि सरकार यूपी बोर्ड एग्जाम पर चर्चा कर रही है। जल्दी ही यूपी बोर्ड पर भी कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

Symbolic Photo of School Closed

उत्तर प्रदेश में बेसिक के बाद अब 12 वीं तक के स्कूलों को भी 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया गया है,इससे पहले यूपी में 8 वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हुआ था । लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में कक्षा 1 से 8 वीं तक के स्कूलों में 15 दिन का शीतकालीन अवकाश रहेगा। शिक्षा परिषद सचिव की ओर से जारी निर्देश में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की गई है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here