33 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

सीएम योगी आज कन्नौज में, विपक्ष को घेरने की तैयारी,सुरक्षा चाक चौबंद

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

सपा का गढ़ कही जाने वाली कन्नौज सदर की सीट पर सेंध लगाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यहां बोर्डिंग मैदान में दोपहर 3:45 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। सोमवार देर शाम जनसभा की सुरक्षा-व्यवस्था का डीएम और एसपी ने जायजा लिया।

योगी आदित्यानाथ

अबकी बार चुनाव में सदर विधानसभा सीट भाजपा के लिए सबसे अहम है। 1991 में पहली बार भाजपा यहां से विजयी हुई थी और बनवारी लाल दोहरे विधानसभा पहुंचे थे। वर्ष 1993 और 1996 में भी बनवारी लाल दोहरे यहां से विधायक रहे। तीन बार विधायक रहे दोहरे को वर्ष 2002 में कल्याण सिंह ने हराकर सपा के लिए खाता खोला था। वर्ष 2007, 2012 और 2017 में सपा के अनिल दोहरे यहां से चुनाव जीतते आ रहे हैं। 

पूर्व आईपीएस पर खेला है दांव 
इस बार भाजपा ने अनिल दोहरे के खिलाफ सदर सीट से पूर्व आईपीएस असीम अरुण को उतारा है। इससे मुकाबला दिलचस्प हो गया है। सीएम योगी असीम अरुण के साथ ही भाजपा के अन्य प्रत्याशियों के पक्ष में  जनसभा करने आ रहे हैं। चर्चा यह भी है कि अमित शाह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी आ सकते हैं। 

16 को छिबरामऊ और तिर्वा में अखिलेश की जनसभा
पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 16 फरवरी को तिर्वा के अन्नपूर्णा मैदान में दोपहर 1:40 बजे जनसभा करेंगे। इसके बाद छिबरामऊ के सिकंदरपुर जाएंगे और समर्थकों को संबोधित करेंगे। 

17 को सिकंदरपुर में बाबू सिंह और ओवैसी 
जन अधिकारी पार्टी के संस्थापक बाबू सिंह कुशवाहा और ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी 17 फरवरी को संयुक्त रूप से सिकंदरपुर में जनसभा करेंगे। वे जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के प्रत्याशियों के समर्थन में आ रहे हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here