29 C
Mumbai
Saturday, June 25, 2022

कन्नौज: मुर्दे के नाम दर्ज हुआ बिजली चोरी का मुकदमा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

कन्नौज (यूपी) बिजली विभाग के अफसरों ने दो साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस विवेचना में मामले का खुलासा हुआ। कोर्ट ने भी नाराजगी जताई है। कोर्ट ने एसडीओ व जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश देते हुए 18 मई को तलब किया है।

मामला दो सितंबर 2019 का है। शहर में बिजली चेकिंग अभियान के दौरान एसडीओ सूरज सोनी, जेई राकेश यादव व दीपक कनौजिया ने सदर कोतवाली के सरायमीरा स्थित बलही रोड निवासी विजय सिंह के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि बिल जमा किए बिना खुद कनेक्शन जोड़ लिया है।

पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि जिस विजय सिंह के नाम रिपोर्ट दर्ज हुई है, उनका तीन साल पहले दो जनवरी 2016 को निधन हो चुका है। पुलिस ने जांच रिपोर्ट कोर्ट में जमा कर दी। अब इस मामले में फास्ट ट्रैक प्रथम ने एसडीओ व दोनों जेई के खिलाफ धारा 182 के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज कराए जाने के निर्देश दिए हैं। 18 मई को तीनों अधिकारियों को अदालत में तलब भी किया है।

इस मामले में एक्सईएन शादाब अहमद का कहना है कि बिजली का बिल कनेक्शनधारक के नाम जारी होता है। कुछ गलत पाए जाने पर कार्रवाई भी उस पर ही होती है। परिवार के लोग सही जानकारी नहीं देते हैं। परिवार को भी कार्रवाई के दौरान यह बात बतानी चाहिए थी और कनेक्शन अपडेट कराना चाहिए था। इस तरह की गलतियों को कोर्ट के माध्यम से सही कराया जाता है। कोर्ट ने जो जानकारी मांगी है, उसे निर्धारित तारीख पर जवाब दाखिल किया जाएगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here